Sunday, April 21, 2013

3 BANKS ME HOGI HTET 2013 KI FEES DEPOSIT

करीब 19 महीने बाद प्रदेश में होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा से संबंधित संपूर्ण प्रक्रिया आन लाइन की जानी है। परीक्षा शुल्क के तौर पर परीक्षा फीस आन लाइन विधि के मुताबिक बैंकों के माध्यम से जमा की जाएगी। सामान्य व बीसी-ए, बी वर्ग के आवेदकों को 600 रुपए परीक्षा शुल्क जबकि अनुसूचित जाति व विभिन्न श्रेणी के विकलांगों को 300 रुपए प्रति परीक्षा फीस देनी होगी।

इस बार होने वाली एचटेट प्रक्रिया के लिए विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने निर्णय लिया है कि संपूर्ण प्रक्रिया इंटरनेट के माध्यम से आन लाइन आवेदन जमा कराए जाएंगे। फीस भी इंटरनेट के माध्यम से ही भरवाई जाएगी, ताकि एडमिट कार्ड व अन्य विवरण में इंटरनेट के माध्यम से विभाग की वेबसाइट से प्राप्त किया जा सके। एक जून को पीजीटी व दो जून को टीजीटी व पीआरटी के लिए प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होनी है।

आवेदकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने तीन बैंक लिंक किए हैं। जिनमें एक्सेस बैंक, एचडीएफसी बैंक व पंजाब नेशनल बैंक की किसी भी शाखा में आन लाइन आवेदन के दौरान निकाले गए चालान की प्रति से अपनी फीस जमा करा सकते हैं व बाद में इसे कंफर्म कर सकते हैं।
आवेदन के दौरान आवेदक संबंधित बैंक के लिंक का विवरण अपने आवेदन में भर सकते हैं व उसी बैंक में अपनी फीस आन लाइन जमा करा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment